What Is Backlinks And How To Create Backlinks

Hello Friends,
My Name Is Saifullah Nurani
 

👉 What Is Backlinks :- दोस्तों Backlings एक ऐसी tools है जिससे हम अपने Website को Google में Rank करा सकते हैं। जैसा की आप जानते हैं कि एक Topic पे कितने सारे Post हैं Google पे तो अब हमारा Post Google पे किस तरह से रैंक करेगा। तो दोस्तों इसलिए हम Use करते है Backlinks का जिससे कि हमारा पोस्ट दूसरे Post के Compare में सबसे नंबर 1 पे Google के search में आये। तो दोस्तों अब आब आपको समझ मे आगया होगा कि Backlinks क्या है। तो दोस्तों चलिए अब हम आपको विस्तार से बताते हैं कि Backlinks को किस तरह से Create करते हैं।




👉 How To Create Backlinks :-  दोस्तों Backlinks किस तरह से Create करते हैं ये बताने से पहले मैं आपको बता दूं Backlinks के Type। दोस्तों Backlinks 2 तरह के हैं।

1- Nofollow links
2- DoFollow links

👉 What Is NoFollow link :- दोस्तों जैसे कि मान लीजिये ये जो मेरा Website है इस website पे लोग किसी दूसरे Popular Website के द्वारा आये हैं। जिस link की द्वारा मेरे Website पे आये हैं वो लिंक NoFollow link है। तो दोस्तों उस link से लोग मेरे Website पे तो आगए लेकिन इससे मुझे कोई फायदा नही हुआ क्योंकि जो Google के robots है वो आपके Post को Follow ही नहीं करेगी क्योंकि ये एक NoFollow Link है जिससे कि हमारा Post or Article Google के Search Engine में Rank नही करेगी जिससे कि हमारा कोई फायदा नही होगा। तो दोस्तों आपको NoFollow link समझ मे आगया होगा।




👉 What Is DoFollow Link :- दोस्तों जैसे कि मैंने आपको बताया NoFollow Link में की कोई भी व्यक्ति अगर मेरे Website पे आता है किसी or Website के द्वारा और जिस Link पे द्वारा आया है अगर वो Link DoFollow Link है तो दोस्तों उससे क्या होगा कि लोग तो मेरे website पे आजायेंगे लेकिन उसके साथ साथ जो Google के Robots है वो भी मेरे Post or Article को Follow करेंगे जिससे कि मेरा Website or Article Google के Search Engine में Rank कर जाएगा जिससे कि हमारी Website Traffic आने लगेगी। तो दोस्तों आपको Dofollow link समझ मे आगया होगा।

👉 Dofollow Link and NoFollow Link :- दोस्तों NoFollow and DoFollow दोनों Condition में Visitors आपके Website Or Article पे आरहे हैं लेकिन NoFollow Link से आपका कोई फायदा नही और DoFollow link से आपके Post Or Article Google Search Engine में Rank कर जाता है।

👉 दोस्तों Link भी Two Types के होते हैं




1 – Low Quality Link
2 – High Quality Link

👉 What Is Low Quality Link :- दोस्तों Quality link वैसा Link है अगर कोई व्यक्ति किसी website के द्वारा आया हो किसी दूसरे website पर और जिस Website के द्वारा से आया है वो Website का Domain Authority (DA) and Page Authority (PA) Low हो जिसका Google के Search Engine में उस website का कोई value नहीं है और उस Website से कोई दूसरे Website पे आया है तो उसको Low Quality Link कहते हैं। इससे आपका Website का Value थोड़ा Google के Search Engine में काम हो जाएगा। दोस्तों जैसे कि Adult Movie Website, Gambling Website इस तरह के Website का Value Google के Search Engine में नही है। तो दोस्तों आपको Low Quality Link समझ गया होगा।




👉 What Is High Quality Link :- दोस्तों High Quality link वैसा link है अगर कोई Website के
द्वारा आया हो किसी दूसरे website पर और जिस Website के द्वारा से आया है वो Website का Domain Authority (DA) and Page Authority (PA) काफी अच्छी है और Google के Search Engine उसका Value है और अग़र वो Website Famous है और उस Website से कोई दूसरे Website पे आया है तो उसको High Quality link कहते हैं। दोस्तों High Quality link से आपका बहुत फायदा है आपका Article or Blog Google के Search Engine में Rank कर जाता है और आपका जो Domain है उसका Authority जिसे Domain Authority (DA) कहते है वो भी Increase हो जाएगा और आपका Page Authority (PA)भी Increase हो जाएगा जिससे कि आपका Website का Value Google के Search Engine में बढ़ जाता होगा । तो दोस्तों आपको High Quality link समझ मे आ गया होगा।

👉 How To Create Backlinks :- दोस्तों Baclink हम आपको दो तरीके से Create करना बताएंगे(1) Comment के माध्यम से और (2) Guest Post




👉 How To Create Backlinks Via Comment :- दोस्तों Commnet के माध्यम से Backlinks create करने के लिए हमे कोई ऐसा Popular Website चाहिए जहा से हम High Quality Backlinks Create कर सके। दोस्तों आप देखें होंगे Blog के नीचे आपको Comment Box मिलता है उसमें आप Comment करके Backlink Create कर सकते है। आपको नीचे Comment Box का Image दिख रहा होगा। दोस्तों इसमे आपको किस तरह से Comment करना है मैं आपको बतादूँ। दोस्तों आपको Comment Box सबसे पहले नंबर पे दिख रहा होगा उस Box में आपको लिख देना है कुछ भी जैसे Nice post keep it up कुछ इस तरह का उस Website जो Post है उसके Related आपको लिख देना है उसके बाद आपको Name का Box दिख रहा होगा अगर अपना Website का Backlinks बनाना चाह रहे है तो आप अपना Website का नाम लिख दें। अगर आप Post का Backlinks बनाना चाह रहे हैं तो आप अपना Post का नाम लिख दें आप अपना नाम नही लिखिए गा क्योंकि इससे कोई फायदा नही है अगर आप Post Or Website का नाम देते है तो आपका Website Or Post Google के Search Engine में Value बढ़ेगा। उसके बाद आपको तीसरे नंबर पर आपको Email Box दिख रहा होगा उसमे अपना Email डाल दीजिए और चौथे नंबर पे आप अगर Post का Baclinks बना रहे हैं तो आप अपना उस Post का URL को copy करके Paste कर दीजिए Website Box में और अगर आप Website का Backlinks बना रहे हैं तो आप अपना Website का URL copy करके Paste कर दीजिये और उसके बाद Post Comment पे Click करके Post Comment करदें। तो दोस्तों आपको समझ  मे आगया होगा Comment के Through Backlinks किस तरह से Create करते हैं।




👉 What Is Guest Post And How To Create Backlinks Via Guest Post :- दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता दूं Guest Post होता क्या है दोस्तों जैसे कि मान लिजिये मेरी ये Website काफी Popular है Google के Search Engine में और इसमें Traffic बहुत आती है और आप अभी New Website बनाये है और आपको अपने Website में Traffic चाहिए तो दोस्तों आप चाहते है मेरे Website पे Guest Post कर के DoFollow Link Create करें तो दोस्तों Guest Post किस तरह से आप मेरे Website पे Create कर सकते हैं तो दोस्तों मान लीजिए मेरे Website पे Guest Post होता है तो आप किस तरह से Guest Post कर सकते हैं आप मेरे Website का Home Page पे आते है वहाँ आपको Submit Guest Post दिख रहा है आप उसपे Click किये उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Page Open होता है नीचे आपको दिख रहा होगा Image में। अब आपको इस Page में आपको अपना Article जो लिखें है आप अपने Website पे उस Article को Copy करना है जिस Article का आपको Backlings बनाना है और उसके बाद आपको Article को Paste कर देना है Post Content वाले Box में और आप जो Media Such As Image And Video बनाये थे उसको भी Add कर देना है Media Add करने के लिए आपको Post Content Box के नीचे Choose File दिख रहा होगा वहां से आप Add कर सकते है उसके बाद आपको अपना Article का URL Copy करना है और आपको फिर Guest Post में जहाँ पे आपने Article Post किया है उसके नीचे या बीच में या ऊपर आप कही भी उस URL को Paste कर दीजिए जिसे आप Copy किये थे। उसके बाद आप Post Title में अपना Article का Title Copy करके Paste करदें।  उसके बाद tags post के related tags डाल देना है। उसके बाद Author Name में आपका नाम और Author Email डाल के Submit कर देना है। तो दोस्तों इस तरह से Guest Post Create कर सकते हैं। दोस्तों आपको समझ मे आगया होगा कि Guest Post कैसे Create करते हैं और Guest Post क्या है




👉 Recommended :- दोस्तों मैं आपको Recommend करता हूँ के अगर आप Backlinks Links Create करते हैं तो आप अपने Website का नही Create करियेगा आप पाने Website में जो Article Post किये हैं उसका Backlinks create करियेगा चाहे आप Backlinks Comment के द्वारा Create करिये या Guest Post के द्वारा Create करिये। मैं आपको इस लिए बोल रहा हूँ Article का Backlinks create करने के लिए क्योंकि जब आप Article का Backlinks Create करियेगा तो आपका Article Google में Rank करेगा और आपका (DA) and (PA) भी Increase हो जाएगा जिससे कि आपका Website का Value Google के search Engine में बढ़ जाएगा। अगर आप Website का Backlinks create करते है तो आप का (DA) Increase करेगा लेकिन (PA) उतना Increase नही करेगा। लोग जिस चीज़ के बारे में जानना चाहते हैं उसके related keywords डाल के वो Google में Search करते हैं उन्हें मालूम थोड़ी  होता है कि ये website पे ये post है तो लोग Keywords डाल के Search करते हैं। अगर आप उस Keyword के related Post किये है और उसका Backlinks बनाये हुए है तो आपका Post Google के Search List में आएगा जिससे कि लोग आपके Post पे आएंगे और आपका (DA) and (PA) Increase होगा और Traffic भी Increase हो जाएगा आपका Website का। तो दोस्तों आपको पूरी तरीके समझ मे आगया होगी कि Backlinks Article का Create करने से फायदा है।




👉 Note :- तो दोस्तों ऊमीद है आपको Backlinks समझ मे आगया होगा। अगर आपको कोई Doubt है तो Comment Box में Comment कर सकते हैं। दोस्तों इस तरह का post पढ़ने के लिए आप हमारे Website को Subscribe कर सकते है नीचे रed colour का Bell Button पे  Click करके फिर Continue Button पे Click करके फिर Allow कर दे इससे हमारी हर New Post का Notification आपको मिल जाएगा। अगर आप Video देख कर और अच्छे से समझना चाहते है तो आप हमारे Youtube को Join कर सकते हैं । आपको ऊपर और नीचे में Social Media का Icons दिख रही होगी वहां से आप join हो सकते हैं।

Thanks For Read.

One thought on “What Is Backlinks And How To Create Backlinks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *